Korea के बारे में 25 रोचक तथ्य| Korea Rochak Hindi Facts

korea Rochak Hindi Facts, आज भी इस आधुनिकता को देखते हुए दुनिया में North Korea जैसे देश में एक क्रूर तानाशाह (Kim Jon-un) का तानाशाही शासन है। यह एक बहुत ही शर्मनाक बात है कि North Korea में लोगों के साथ जानवरों जैसा व्यवहार किया जाता है।
korea Rochak Hindi Fact

korea Rochak Hindi Facts

North Korea दुनिया का सबसे अलग देश है।  जिसका बाहरी दुनिया के साथ संपर्क बहुत कम है। उत्तर कोरिया में किम जोंग उन एक राक्षस के रुप में शासन कर रहा है।

korea Rochak Hindi Facts

korea Rochak Hindi Facts

किम जोंग उन को स्विस चीजे और तेज तर्रार महिलाएं बहुत पसंद है। यह उत्तर कोरिया का सम्राट है और वहां किम जोंग उन सभी के लिए तानाशाही शासक है। इस लिए वह अपनी प्रजा से तब तक तालियां बजतवाता रहता हैं, जब तक उनके हाथ तालियां बजाते-बजाते छिल न जाएं।

korea Rochak Hindi Facts

korea Rochak Hindi Fact

यह तो कुछ भी नहीं, किम जोंग के किस्से तो बहुत बड़े-बड़े हैं। उसने अपने चाचा को एक भूखे कुत्ते को खिला कर मार दिया था। वह उत्तर कोरिया में इंटरनेट और मीडिया पर भी बहुत अधिक पाबंधी लगाकर रखता है। वहां की खबरें वहां से बाहर निकलना बहुत ही मुश्किल है। उत्तर कोरिया में रह रहे लोगों को यदि कोई कंप्यूटर खरीदना है तो उन्हें सरकार से इजाजत लेनी पड़ती है। यहां पर इंटरनेट ट्रैफिक केवल वन वे में चलता है किसी भी समय में सरकार जब भी चाहे इंटरनेट सुविधा को बंद कर सकती।

korea Rochak Hindi Facts

korea Rochak Hindi Fact

उत्तर कोरिया में TV पर केवल 3 न्यूज़ चैनल है। जो भी न्यूज़ दिखाई जाती है उन्हें वहां की सरकार द्वारा मॉनीटर किया जाता है। नॉर्थ कोरिया की तानाशाही शासन में यदि देश का कोई भी नागरिक अपराध करता है तो उसकी आने वाली 3 पीढ़ियों को वही सेम सजा दी जाती है। कई बार तो जब भी कोई अपराध करता है उनके छोटे बच्चो को पूरी जिंदगी लेबर कैंपस लेकर काम करना पडता है। North Korea में जेल के अंदर किसी भी अपराधी नागरिक से मजबूरन बीज 20 घंटे मजदूरी करवाई जाती है।

korea Rochak Hindi Fact

korea Rochak Hindi Fact

नॉर्थ कोरिया में 28 हेयरस्टाइल गवर्नमेंट द्वारा एप्रूव्ड है  यह हेयर स्टाइल्स वेस्टर्न कल्चर के प्रतीक समझे जाते हैं। उत्तर कोरिया में 5 साल में एक ही बार इलेक्शन होते हैं। लेकिन वहां पर एक ही कैंडिडेट होता है जिसका नाम है किम जोंग उन। इस देश में  में मल मूत्र को भी फ़र्टिलाइज़र के तौर पर काम में लिया जाता है। क्योंकि यहां संसाधनों की काफी कमी है। कोरिया में किसी भी नागरिक को देश छोड़ने की अनुमति नहीं है। यदि कोई भी नागरिक सीमा को पार करते हुए पकड़े गए तो वहां ना केवल जिंदगी भर जेल में रहना  पड़ेगा इसके बावजूद  उस नागरिक को मौत की सजा भी दी जा सकती है।

Tagline: -North Korea Rochak Hindi, Rochak Facts About Nort Koria.

Follow us on Facebook Group

इन्हें भी जरुर पढ़े

Developed & Developing Countries Rochak Facts in Hindi, विकसित और विकासशील देशो के बारे में रोचक जानकारी
Reliance Jio से जुड़े रोचक तथ्य | Amazing Facts of Reliance Jio in Hindi
200 रूपए के नए नोट, 200 AUR 50 RUPEES KE NEW NOTES IN HINDI
विज्ञान के बारे में 22 रोचक तथ्य | Science facts in Hindi
गूगल के बारे में 30 गजब रोचक तथ्य | Google Facts in Hindi
CID और CBI में क्या अंतर होता है | Difference between CID and CBI in Hindi

प्रिय पाठको नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में जरुर बताये हमारे द्वारा लिखी गई पोस्ट आपको कैसी लगी, उम्मीद है आपको उपरलिखित जानकारी अवश्य पसंद आई होगी।

 

 

 

Author: Karamvir

Hello friend my self is Karamvir from, Madlauda, District Panipat, Haryana, (India) i will provide you information about latest technology, general knowledge and much more. I hope you will be satisfied with me. For more info you can email me on this address: fmsmld765@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *